सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में मुख्य अतिथि असीम अरुण की अध्यक्षता में "उद्यमी,व्यापारी एवं शासन संवाद" कार्यक्रम आयोजित

एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में मुख्य अतिथि असीम अरुण की अध्यक्षता में "उद्यमी,व्यापारी एवं शासन संवाद" कार्यक्रम आयोजित

प्रमोद कुमार
  • Jul 10 2024 8:33PM
*गाजियाबाद।*  दिल्ली मेरठ रोड स्थित एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में "उद्यमी,व्यापारी एवं शासन संवाद" का आयोजन किया गया, जो "लघु उद्योग भारती" के सहयोग से सम्पन्न हुआ। 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय समाज कल्याण,अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत में सभी अतिथियों का स्वागत किया गया और दीप प्रज्वलन किया गया।

 इस अवसर पर सुनीता दयाल महापौर गाजियाबाद, इंद्र विक्रम सिंह जिलाधिकारी गाजियाबाद,अजीत पाल त्यागी विधायक मुरादनगर, दिनेश गोयल स्नातक एमएलसी, अतुल वत्स उपाध्यक्ष गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, विक्रमादित्य मलिक मुख्य नगर आयुक्त गाजियाबाद,अभिनव गोपाल मुख्य विकास अधिकारी गाजियाबाद, डॉक्टर अनिल अग्रवाल पूर्व राज्यसभा सांसद, संजीव शर्मा महानगर अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी गाजियाबाद, श्रीनाथ पासवान उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र गाजियाबाद,अनुराग मिश्रा उप श्रम आयुक्त गाजियाबाद, रमन चावला प्रदेश कोषाध्यक्ष लघु उद्योग भारती उत्तर प्रदेश, विवेक चंद्र यादव आईपीएस उपयुक्त ग्रामीण गाजियाबाद, पवन सिंघल मंडल अध्यक्ष लघु उद्योग भारती मेरठ मंडल, राजकुमार शर्मा संभाग अध्यक्ष लघु उद्योग भारती मेरठ विभाग,मधुसूदन दादू प्रदेश अध्यक्ष लघु उद्योग भारती उत्तर प्रदेश,उपस्थित रहे।

एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से निदेशक डॉ. अनुज अग्रवाल, प्रवेश निदेशक डॉ. शशांक द्विवेदी, और सहायक निदेशक धीरज शर्मा उपस्थित थे। इसके पश्चात गाजियाबाद जिला अध्यक्ष, लघु उद्योग भारती ने "लघु उद्योग भारती" का परिचय देते हुए बताया कि यह संगठन लघु उद्यमियों और व्यापारियों के हितों की रक्षा करता है और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता है।

मुख्य अतिथि असीम अरुण ने अपने संबोधन में कार्यक्रम की प्रशंसा की और लघु उद्योग और व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल दिया। उन्होंने कहा, "लघु उद्योग और व्यापारी हमारे समाज के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं। इनके विकास से ही हमारे देश की प्रगति संभव है। ऐसे कार्यक्रम न केवल व्यापारियों को प्रोत्साहित करते हैं बल्कि उन्हें शासन के साथ मिलकर काम करने का भी अवसर प्रदान करते हैं।

महापौर सुनीता दयाल ने कार्यक्रम और इसकी महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा, "यह कार्यक्रम उद्यमियों और व्यापारियों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है जहां वे अपने विचार और समस्याएं सीधे शासन तक पहुंचा सकते हैं। इससे न केवल व्यापारियों को लाभ होता है बल्कि पूरे समाज को भी इसका सकारात्मक प्रभाव मिलता है।"

जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह (आईएएस) ने लघु उद्योग और व्यापारियों पर अपने विचार प्रकट किए। उन्होंने कहा, "लघु उद्योग और व्यापारी हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इनके विकास से ही हमारे समाज और राष्ट्र की प्रगति संभव है। ऐसे आयोजनों से व्यापारियों और उद्यमियों को शासन के साथ संवाद का अवसर मिलता है, जो उनके समग्र विकास में सहायक होता है।"

कार्यक्रम के अंत में, एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सहायक निदेशक धीरज शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन और समापन भाषण दिया। उन्होंने असीम अरुण और सभी सम्मानीय अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा, "आप सभी के सहयोग और मार्गदर्शन से यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ है। हम आपके अमूल्य समय और विचारों के लिए आभारी हैं।"
मंच संचालन लघु उद्योग भारती के जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र गोयल द्वारा किया गया। उन्होंने सुनील मिगलानी (अध्यक्ष, एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस और मिगसन ग्रुप) को धन्यवाद देते हुए कहा, "हम आपके आभारी हैं कि आपने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए स्थान उपलब्ध कराया।"

यह कार्यक्रम न केवल व्यापारियों और उद्यमियों के लिए एक महत्वपूर्ण संवाद का अवसर बना, बल्कि उनके समग्र विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस और लघु उद्योग भारती के इस सफल आयोजन से समाज में एक सकारात्मक संदेश गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार